आखिर क्यों हो रही है नासा में पुजारियों की भर्ती? Aliens से संबंधित हैं सूत्र, पढ़ें पूरी जानकारी

वाशिंगटन: नासा ने एलियंस की गोपनीयता को हल करने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है है। आप एक साइंस फिक्शन फिल्म की तरह महसूस करेंगे, लेकिन नासा वास्तव में एलियंस से संपर्क करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पुजारियों की भर्ती कर रहा है। यदि आप अनुमान लगा रहे हैं कि पुजारी को अंतरिक्ष (स्थान) में भेजा जाएगा, तो यह बिल्कुल नहीं है।

नासा ने धर्मशास्त्रियों को नियुक्त किया: एक धर्मशास्त्री वह व्यक्ति है जो भगवान, धर्म और धार्मिक मान्यताओं के बारे में अध्ययन करता है। नासा 24 धर्मशास्त्रियों की भर्ती कर रहा है।

नासा अमेरिकन स्पेस एजेंसी ने एलियंस के रहस्य को हल करने के लिए पूरी तैयारी तैयार की है। नासा अब पुजारी भर्ती करने के लिए प्रतिबद्ध है। वास्तव में, इन 24 पुजारियों को अंतरिक्ष के राक्षसों से लड़ने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उनके माध्यम से, यह पता लगाना है कि दुनिया के विभिन्न धर्मों के लोग विदेशियों की खबर का जवाब कैसे देंगे।

नासा के पुजारी की भर्ती में, ब्रिटिश शेफर्ड रेवरेंड डॉ एंड्रयू डेविसन भी शामिल किए गए हैं। वह कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में एक दार्शनिक के रूप में काम करते है। उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से बॉयो-केमेस्ट्री में डॉक्टरेट भी हासिल की है।

ब्रिटिश कोलिन्स शब्दकोश के अनुसार, एक दार्शनिक (धर्मविज्ञानी) एक व्यक्ति है जो भगवान, धर्म और धार्मिक मान्यताओं के बारे में अध्ययन करता है। जो लोग नासा भर्ती कर रहे हैं उन्हें अंतरिक्ष में नहीं भेजा जाएगा।

रेवरेंड डॉ एंड्रयू डेविसन का मानना ​​है कि पृथ्वी के बाहर विदेशी जीवन के अस्तित्व की संभावना बहुत अधिक है। डेविसन ने अपनी पुस्तक एस्ट्रोबायोलॉजी और ईसाई सिद्धांत में प्रश्न पूछे, अगर भगवान ब्रह्मांड में कहीं भी जीवन बना सकते हैं?

वर्तमान वैज्ञानिक साक्ष्य के तहत, अंतरिक्ष में एकमात्र भूमि एक ग्रह है, जहां जीवन मौजूद है। यहां दृष्टिकोण यह है कि आकाशगंगा में 100 अरब से अधिक सितारे और ब्रह्मांड में  अनेकों आकाशगंगाएं हैं। ऐसी स्थिति में, एक पूरी संभावना है कि जीवन भी मौजूद हो सकता है।

ऐसी स्थिति में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हर बार एलियंस पाए जाते हैं, हमारी तैयारी इस संबंध में पूरी की जानी चाहिए। इस वजह से, हमें अब से भविष्य तैयार करना होगा। नासा ने हाल ही में जेम्स वेब टेलीस्कोप लॉन्च किया है, जो एलियंस का पता लगाएगा।

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author
Recent Articles
Apr 23, 2024, 7:56 PM Faiz
Apr 22, 2024, 9:57 PM gokul
Apr 22, 2024, 5:58 PM pedro o alexander
Apr 22, 2024, 12:22 PM Shilpa Biswas
Apr 22, 2024, 5:18 AM pedro o alexander