गूगल ऐडसेंस ने अप्रूवल के लिए 2021 में क्या नए नियम बनाए हैं

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं कि गूगल ऐडसेंस ने आपकी वेबसाइट को अप्रूव करने के लिए 2021 में क्या नई नीतियों को लागू किया है और क्या उसकी शर्ते हैं और क्या उसके नियम हैं तो चलिए हम बात करते हैं इस बारे में !

 

1.आपका डोमेन नेम  _

दोस्तों अगर आप अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस से जुड़ने जा रहे हैं तो आपका डोमेन कम से कम 1 महीने पुराना होना चाहिए और आपका डोमेन ब्रांडेड होना चाहिए और ब्लॉक्सपोर्ट तो बिल्कुल भी ना हो और बाकी इसके अलावा कोई भी प्रोफेशन डोमन चल जाएगा !

 

2.पोस्ट ओं की संख्या कितनी होनी चाहिए=

दोस्तों 2021 से पहले पोस्टों की संख्या 12 या 15 थी कि 12 या 15 पोस्ट पर आप गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं पर अब 2021 में गूगल ने बढ़ते हुए कॉन्पिटिशन को देखकर यह संख्या अब 25 पोस्टों की कर दी है जब तक आप की वेबसाइट पर 25 पोस्ट नहीं होंगे तब तक आप की वेबसाइट एक्सेप्ट नहीं की जाएगी!

 

3.पोस्टों में कितने वर्ल्ड कितने होने चाहिए_

दोस्तों को और ऐडसेंस में अप्लाई करने के लिए आपको 1000 से कम बड़ों का पोस्ट  लिखना है क्योंकि जो गूगल का सर्च इंजन है जहां पर वह आपके पोस्ट को चेक करेगा कि वह कॉपी तो नहीं है वह दोस्तों 1000 वर्ड  कंटेंट लेता है से इससे कम का कंटेंट सर्च इंजन नहीं लेता और अगर आपने इस से कम का कंटेंट डाला और एप्लीकेशन दे तो दोस्तों आपकी एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाएगी!

 

4.आपका कंटेंट कहीं से भी कॉपीराइट ना हो_

दोस्तों आपका कंटेंट कहीं से भी कहीं था कॉपीराइट ना हो यानी आपने कहीं से कॉपी करके ना लिखा हो ओके गूगल जब चेक करता है अगर आप का कंटेंट कॉपी निकला तभी आपकी साइट को रिजेक्ट कर दे जाएगा!

 

5.वेबसाइट पर seo कंटेंट ही लिखें_

दोस्तों अगर आप भी ब्लॉगिंग की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए यह बात जाननी बहुत ही जरूरी है क्या  साइड में एसडीओ कंटेंट ही लिखना है और साथ में उसमें हेड टैग का प्रयोग भी करना है दोस्तों अगर आपको पता नहीं है कि seo कंटेंट कैसे लिखते हैं तो आप यूट्यूब से सीख सकते हैं इतना ज्यादा आपका पोस्ट अच्छा होगा इतनी जल्दी ही आपको गूगल से अप्रूवल मिलेगा!

 

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि मेरी जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर मैं जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो उसको लाइक कमेंट और शेयर जरूर करें

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author

Iam the best article write

Recent Articles
Apr 22, 2024, 9:57 PM gokul
Apr 22, 2024, 5:58 PM pedro o alexander
Apr 22, 2024, 12:22 PM Shilpa Biswas
Apr 22, 2024, 5:18 AM pedro o alexander
Apr 21, 2024, 7:50 PM pedro o alexander