घर पर ही चॉकलेट फेशियल करने का तरीका

घर पर चॉकलेट फेशियल

एक महिला की सुंदरता कीमत से परे एक खजाना है। सुंदरता वह आत्मविश्वास है जो सीधे चेहरे पर लगाया जाता है। इसलिए जो महिलाएं अपने चेहरे को स्वस्थ और पोषित रखना चाहती हैं उन्हें हर दो से तीन हफ्ते में फेशियल करना चाहिए ताकि त्वचा में चमक बनी रहे। फेशियल त्वचा के लिए व्यायाम हैं क्योंकि ये नियमित व्यायाम की तरह हैं जो एक व्यक्ति खुद को फिट बनाने के लिए करता है।

क्या आप बेजान और बेजान त्वचा से थक चुके हैं, सुबह जब भी आप शीशे में देखते हैं तो क्या आपको लगता है कि आपके चेहरे की चमक खत्म हो गई है?

यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जो फेशियल की मदद से आपकी त्वचा का कालापन दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

विभिन्न प्रकार के फेशियल हैं जिनमें से चॉकलेट फेशियल सबसे अच्छा है। यह न सिर्फ रोमछिद्रों को साफ करता है बल्कि त्वचा को फिर से हाइड्रेट भी करता है। यह त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है और आपकी त्वचा को जवां दिखने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को साफ और सुंदर बनाता है। यह त्वचा की झुर्रियों को दूर करता है जिससे वह खूबसूरत दिखने लगती है। साथ ही, यह त्वचा की बनावट को हल्का करने के साथ त्वचा की टैनिंग को भी दूर करता है।

चॉकलेट फेशियल की जरूरत पर्यावरण प्रदूषण के कारण होती है जो त्वचा को प्रभावित करती है और उसे बेजान बना देती है। इससे त्वचा के रोमछिद्र क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और त्वचा काली पड़ जाती है। लोग वास्तविक उम्र से अधिक उम्र के दिखाई देते हैं। इसलिए, त्वचा मृत दिखाई देने लगती है।

चॉकलेट फेशियल वह है जो हर तरह की त्वचा पर सूट करता है। चॉकलेट फेशियल करने के चार स्टेप होते हैं जैसे क्लींजिंग, स्क्रबिंग, मसाज और फेस मास्क। इससे त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है। इससे कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है क्योंकि इसे घर पर ही किया जा सकता है। यह महंगा हो सकता है क्योंकि लोग इसके लिए 1000 रुपये तक चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको समय भी लग सकता है। घर के बाहर पार्लर में वे ऐसे उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं जो त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं और चेहरे पर चकत्ते पैदा कर सकते हैं। लेकिन घर पर इसे न्यूनतम कीमत दर और न्यूनतम समय सीमा में किया जा सकता है। केवल प्राकृतिक उत्पादों की मदद से आप एक ऐसी त्वचा पा सकते हैं जिसकी आपने पहले कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

सबसे पहले घर में आमतौर पर मौजूद कच्चे दूध और गुलाब जल की मदद से सफाई की जाती है। उसके बाद घरेलू स्क्रब का उपयोग किया जाता है जिसे चीनी और कॉफी पाउडर से बनाया जा सकता है जिसे 10 मिनट के लिए त्वचा पर लगाया जाता है। इससे रोम छिद्र खुल जाते हैं। इसलिए उसके तुरंत बाद चॉकलेट क्रीम लगाई जाती है। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दिया जाता है और उसके बाद इसे धो दिया जाता है। फिर इसे तौलिये से सुखाया जाता है।

ऐसे घरेलू प्राकृतिक उत्पादों के प्रयोग से घर पर त्वचा का उपचार करने से त्वचा में चमक आती है और उसके बाद किसी चेहरे के मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती। क्योंकि आपकी स्वस्थ त्वचा को किसी मेकअप की जरूरत नहीं होती है।

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author

Iam the best article write

Recent Articles