बैंक परिसर के बाहर घण्टों चला हंगामा, पुलिस द्वारा कार्यवाही के आश्वासन पर मामला हुआ शांत

सेवरही। कुशीनगरस्था

नीय उपनगर में संचालित एक बैंक की शाखा पर आक्रोशित उपभोक्ताओं की उस समय भीड़ जमा हो गयी जब एक उपभोक्ता के साथ कथित तौर पर बैंक कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार एवं मार पीट कर घायल किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसे लेकर बैंक परिसर के बाहर आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ धरनारत हो बैंक कर्मियों के विरूद्ध नारेबाजी कर कार्यवाही की मांग करने लगे। घटना की सूचना पर मौके पर पहुँची सेवरही पुलिस ने पीड़ित उपभोक्ता सहित आक्रोशित ग्रामिणों को कार्यवाही का भरोसा दिला मामला शांत कराया गया। वही पीड़ित उपभोक्ता ने बैंक कर्मियों के खिलाफ सेवरही पुलिस को तहरीर सौंप कार्यवाही की मांग की गई।  

प्राप्त सूचना के अनुसार सेवरही उपनगर में संचालित बैंक ऑफ इण्डिया के शाखा भैसहवां पर उपभोक्ताओं का आक्रोश उस समय फूट पड़ा जब एक उपभोक्ता के साथ बैंक कर्मी द्वारा दुर्व्यवहार करने साथ ही बैंक के मुख्य गेट में लगे ताले से सिर पर वार कर लहुलहान किये जाने का मामला प्रकाश में आया। पीड़ित उपभोक्ता सीमावर्ती प्रान्त बिहार के थाना ठकराहां टोला मोतीपुर निवासी शिवजी यादव पुत्र जमादार यादव ने सेवरही पुलिस को सौंपे गये तहरीर में बताया है कि सोमवार को वह बैंक शाखा पर पहुँच अपने जमा धनराशि से रकम निकालने पहुँचा तो बैंक कर्मी द्वारा अतिरिक्त धनराशि की मांग की गई। जिस पर उसके द्वारा मना किये जाने पर वह अपशब्दों के साथ धक्का मुक्की पर उतारू हो गये। इस दौरान उक्त बैंक कर्मी व उसके एक सहयोगी द्वारा गेट में लगे ताले से सर पर वार कर दिया गया। जिसके चलते उसके सर से रक्तश्राव होने लगा और वह वही मुर्च्छित हो जमीन पर गिर पड़ा। यह देख वहां मौजूद अन्य लोगों ने इसका विरोध कर  दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए मोतीपुर के मुखिया जितेन्द्र मिश्र उर्फ झुन्नु मिश्र की अगुवाई में बैंक परिसर के बाहर धरनारत हो गये। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँचे कस्बा चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्र मामले की जानकारी ले आक्रोशित उपभोक्ताओं को दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही का आश्वासन दे किसी तरह समझा बुझा कर मामला शांत कराया गया। पीड़ित उपभोक्ता द्वारा बैंक कर्मियों के खिलाफ सेवरही पुलिस को तहरीर सौंप कार्यवाही की मांग की गई। वही बैंक के शाखा प्रबन्धक द्वारा मामले की पूरी जानकारी ले जांचोपरान्त दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की बात कही।

इस दौरान मुख्य रूप से सरपंच उमेश यादव, नन्दलाल यादव, संजय यादव, सोनाली देवी, गीता देवी, अशोक राय, सूर्या यादव सहित तमाम उपभोक्ता उपस्थित रहे।

  उपरोक्त के बावत कस्बा चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित से मिली तहरीर के आधार पर मामले की पड़ताल की जा रही है। जांचोपरान्त कार्यवाही की जायेगी।

Comments

You must be logged in to post a comment.